Affiliate Marketing Kaise Start Kare In Hindi – Paise Kaise Kamaye

क्या आप भी जानना चाहते हैं affiliate marketing kaise start kare in hindi. तो आप सही post पर आए हो. आज मैं आपको affiliate marketing के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं कि affiliate marketing आखिर होती क्या है और affiliate marketing से आप पैसे कैसे कमा पाओगे. जानने के लिए यह पोस्ट पूरा पढ़ें. 

दोस्तों, हर कोई चाहता है कि online पैसे कमाए जाए लेकिन किसी को पता नहीं होता कि करना क्या चाहिए. तो आज मैं आपको online पैसे कमाने का एक ऐसा जरिया बताऊंगा उसके जरिए आप आसानी से पैसे कमा पाओगे. चलिए जानते हैं कि affiliate marketing kaise start kare in hindi.

ये एक गेस्ट पोस्ट है, जो Sanatan Dhobale के द्वारा लिखी गयी है।

हेलो दोस्तों, मेरा नाम है Sanatan Dhobale आपका स्वागत करता हूं. आज आप इस article के जरिए जानेंगे की affiliate marketing kaise start kare in hindi.

affiliate marketing Kya Hai in hindi

एक बड़ी कंपनी अपने product को जल्दी बिकवाली के लिए फ्लाइट प्रोग्राम शुरू कर दी है. एपलेट प्रोग्राम में कोई भी join हो सकता है इसके लिए आपको पैसे देने की जरूरत नहीं. join होने के बाद उसको उस कंपनी का एक product शेयर करके दूसरों को वह product खरीद वाना है और उसी के उसको पैसे मिलेंगे.

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको यह आसान भाषा में समझ में आ गया होगा और आप जान गए होंगे कि affiliate marketing kaise start kare in hindi. अगर आपको कोई सवाल है, तो आप नीचे comment में पूछ सकते हो.

ये पोस्ट भी पढ़े

Affiliate मार्केटिंग कैसे करें

अगर आपको affiliate marketing के बारे में थोड़ा सा भी नॉलेज नहीं है तो आपको बिल्कुल चिंता करने की जरूरत नहीं है. affiliate marketing से रिलेटेड जितने भी सवाल है आज पूरे सवाल का जवाब मैं आपको इस post में बताऊंगा.

चलिए अब हम जानते हैं कि affiliate marketing को कैसे शुरू किया जाए और कैसे एप्लिक marketing के जरिए पैसे कमाए जाए.

Affiliate Marketing Kaise Start Kare In Hindi
Affiliate Marketing Kaise Start Kare In Hindi – Paise Kaise Kamaye

Affiliate Marketing Kaise Start Kare In Hindi

affiliate marketing को शुरू करने के लिए आप को सबसे पहले एक affiliate network को join करना पड़ेगा अगर आप join नहीं करेंगे तो आप प्लेट marketing कैसे करेंगे?

मैंने नीचे आपको कुछ पॉपुलर affiliate network के बारे में बताया है आप उनमें से किसी एक affiliate network को join करके अपना account उसने बना सकते हो और वहीं से affiliate marketing के जरिए पैसे कमाना शुरू कर सकते हो. मैं आपको पूरा प्रोसीजर बताऊंगा कि आप को कैसे-कैसे क्या-क्या करना है?

Popular Affiliate Marketing Networks:

  • Amazon Associate
  • Flipkart Affiliate Program
  • Reseller Club
  • ClickBank
  • Bigrock Affiliate
  • Yarra affiliate
  • vCommission
  • Shop Clues Affiliate
  • Etc

ऊपर मैंने आपको बहुत सारे affiliate network के बारे में बताया है और उसकी लिस्ट दी है आप उनमें से किसी एक को join होकर account बना सकते हो. मैं आपको बताऊंगा कि amazon associate में account कैसे बनाना है और कैसे affiliate marketing शुरू करनी है.

Amazon Associate Affiliate Program Account Kaise Banaye

Step 1. amazon associate affiliate प्रोग्राम को join करने के लिए आपको सबसे पहले ऐमेज़ॉन के अंदर account बनाना होगा तभी आप amazon associate में अपना account बना सकोगे.

Step 2. amazon पर account बनाने के बाद आपको गूगल पर सर्च करना है amazon associate और पहली website पर क्लिक करना है जो कि होंगी amazon associate.

ये भी पढ़े:- ऑनलाइन पैसे कमाने के 11 जबरदस्त तरीके

Step 3. अब आपको अपना यूजर नेम और पासवर्ड डालकर लॉग इन करना है. आपने जो amazon account बनाने की वक्त यूज़ किया था वही यूजर नेम और पासवर्ड आपको amazon associate के ऊपर डालकर लॉग इन करना होगा.

Step 4. अब आपका account Amazon Associate पर बन चुका है. अब आप Amazon Associate से product की link share कर सकते हो और commission लेकर पैसे कमा सकते हो.

इस तरह से आप आराम से amazon associate के ऊपर account बना सकते हो और affiliate marketing से कमीशन लेना स्टार्ट कर सकते हो.

Affiliate programme Network Join करने के बाद क्या करना चाहिए?

अब आपने सीख लिया है कि affiliate marketing kaise start kare in hindi. लेकिन आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि affiliate को join करने के बाद हमें क्या करना चाहिए? तो दोस्तों आपके इस सवाल का भी जवाब में इसी post में देने वाला हूं.

affiliate network को join करने के बाद आपको सबसे पहले फेसबुक, व्हाट्सएप या अदर सोशल network पर ग्रुप बना सकते हो. ग्रुप बनाने का फायदा यह होगा कि आपके पास एक ऑडियंस इकट्ठा हो जाएंगी.

उसके बाद आपको अपनी affiliate लिंक ग्रुप पर शेयर करनी होगी ताकि लोग आपके लिंक पर क्लिक करके वह product खरीद सके और आपको उसका कमीशन मिल सके.

अगर आपके पास थोड़े पैसे हैं तो आप अपनी एक website बना सकते हो आप उस website पर अपने product की इमेजेस और लिंक को शेयर कर सकते हो. इस तरीके के website को affiliate website कहा जाता है.

ये भी पढ़े:- youtube se paise kaise kamaye

आज आपने क्या सीखा?

आज आपने जाना कि affiliate marketing kaise start kare in hindi.अगर आपको यह post पसंद आता है तो हमें नीचे comment करके जरूर बताएं और आपके मन में कोई भी सवाल है तभी आप नीचे comment कर सकते हो. हम आपके सवाल का जवाब देने के लिए तैयार रहेंगे.

लेखक के बारे में

नमस्कार, मेरा नाम Sanatan Dhobale हैं. मुझे लोगो को इंटरनेट और टेक्निकल नॉलेज के बारे में जानकारी देना पसंद है. इसी वजह से मैंने खुद का ब्लॉग (Technical Sanatan) स्टार्ट किया है.मै Part Time ब्लॉग्गिंग करता हु क्योकि मुझे ब्लॉगिंग करना पसंद है.

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *