Diwali 2020 money earning ideas like Vivek Bindra |दिवाली पर पैसे कैसे कमाए ?

Diwali 2020 money earning ideas like Vivek Bindra:- इस पोस्ट में बताया है, कि Diwali 2020 में money earning ideas क्या क्या है ? दिवाली पर पैसे कैसे कमाए। diwali 2020 me Vivek bindra jaise best money earning ideas share किये है। earn lacs rupees on Diwali festival like Amitabh Bachchan.

दीपावली पर पैसे कैसे कमाए | best tips for earn money on festivals . online paise Kaise kamaye. festivals pe AAP bahut paise earnकर सकते है।

diwali 2020 money-earning ideas
diwali 2020 money-earning ideas

नमस्कार और शुक्रिया दोस्तों हमारे इस ब्लॉग या वेबसाइट पर आने के लिए, तो आप ने google पर सर्च किया होगा कि त्योहारों पर हम कुछ पैसे कैसे कमा सकते हैं, तो आज के इस पोस्ट में , मैं आपकी जो भी सारी कंफ्यूजन है , वह सब मैं दूर करने वाला हूँ और आपको कुछ टिप्स देने वाला हूं ..

जिनसे आप किसी भी त्यौहार पर बहुत अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं, वह भी एक-दो दिन के अंदर आपको ज्यादा पैसे भी इन्वेस्ट नहीं करने होंगे तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं | Diwali 2020 money earning.

जो भी रियली त्योहारों पर कुछ पैसे earn करना चाहते हो इस पोस्ट को पूरा पढ़ना और जो नहीं करना चाहते हैं वह इस पोस्ट को बिल्कुल भी ना पढ़े।

Top 5 Diwali 2020 money earning ideas like Vivek Bindra

मैं आपको 5 तरीके बताने वाला हूं जिनको आप फॉलो करते हैं, तो आप किसी भी त्यौहार पर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

आप सभी को आने वाले त्यौहार की एडवांस में शुभकामनाएं

फूल माला की दुकान लगाएं

दोस्तों festivals पर फूल माला की इतनी बिक्री होती है कि इस पर बहुत अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है diwali पर फूलमाला कितनी डिमांड रहती है कि लोग बाग एक फूल माला को खरीदने के लिए लगभग ₹50 से 70 रुपए खर्च कर देते हैं।

इसके अंदर आपको ओन्ली 1000 या ₹2000 निवेश करना होगा आपको सबसे पहले दीपावली से 1 दिन पहले फूलो को मंडी से सस्ते दामों में खरीद लेना है ,और घर से फूलो की माली बनानी है और आने वाले त्यौहार पर सुबह से ही फूल माला की दुकान लगा ले।

इस प्रकार से आप किसी भी त्यौहार पर काम समय में अच्छा पैसे कमा सकते हो | Diwali 2020 money earning ideas

fulmala se diwali par paise kaise kamaye

फैंसी समान बेचे(sell fancy items)

फूल माला के बाद में किसी भी त्योहार पर जो सबसे ज्यादा जरूरतमंद चीज होती है, वह है घर को सजाने वाले सामान की। ऐसे में आप किसी भी त्योहार पर स्वयं से आइटम को सस्ते दामों में होलसेल मार्केट से खरीद कर बेचते हैं, तो आप इसमें अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

ये पोस्ट भी पढ़े: how to make money online for beginners real methods | ऑनलाइन पैसे कैसे बनाये

इसके लिए आप दिल्ली वगैरह जैसे बड़े शहरों में जाकर कम कीमत पर बहुत अच्छा सामान खरीद सकते हैं, और उसको अपने शहर में आकर अच्छे पैसों में बेचकर मुनाफा कमा सकते हैं।

things to buy & sell on diwali

आज के समय में सभी लगभग अपने घरों को सजाने के लिए फैंसी आइटम के रूप में घड़ी और टेबल ,टीवी वाला कवर वगैरा और उसी प्रकार से कई सारे फैंसी आइटम जो मार्केट में उपलब्ध है, उनको लेकर आते और अपने घर को अच्छे से अच्छा दिखाने के लिए उनको अजस्ट करते हैं।


इस प्रकार के काम से आप 2 से 3 दिन में 15000 ज्यादा का मुनाफा कमा सकते है।

पटाखों की दुकान लगाए (sell diwali crackers)

दीपावली जैसे बड़े त्यौहार और नवरात्रों में दशहरे के समय पर पटाखे बहुत अधिक मात्रा में फोड़े जाते हैं। तो आप फटाखे का बिजनेस करके यानि कि पटाख़े की दुकान लगाकर भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

इस तरीके में आपको बहुत कम समय मिलता है। जब आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. ये तरीका तब काम करता है जैसे दीपावली पर और नए साल पर जश्न मनाते हैं उस समय ज्यादा काम करता है।

ये पोस्ट भी पढ़े:how to earn money from youtube in Hindi pro tips | यूट्यूब से पैसे कमाने के जबरदस्त तरीके

आप यकीन नहीं मानेंगे कि diwali पर लगभग जो ज्यादा पैसे वाले व्यक्ति होते हैं। वह पटाखों पर 10 से लेकर ₹15000 तक खर्च कर देते हैं। उनको आतिशबाजी में बहुत मजा आता है , इस कारण वह बहुत सारे पैसे पटाखों पर यूं ही खर्च कर देते है।

sell diwali  crackers on deepawali

तो आप किसी बड़े शहर से कम दामों में पटाखे खरीद कर बेच सकते हैं।

और आज के समय में जो पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुचाये ऐसे पटाखों की ज्यादा डिमांड है , तो आप इस प्रकार के फटाखे या तो खुद से निर्मित कर सकते हैं या किसी मार्केट से खरीद कर अपने शहर में लाकर बेच सकते हैं, जिनको लोग बहुत ज्यादा क्रेज में उनको खरीदते हैं।

डेकोरेशन लाइट्स बेचे(sell decorative lights)

किसी भी त्योहार पर डेकोरेशन में जो एवं भूमिका होती है , वह होती है डेकोरेशन लाइट्स की। जब तक डेकोरेशन लाइट को हम सजावट में यूज नहीं करते हैं, हमें एक खालीपन सा दिखा देता है। आज के समय में डेकोरेशन लाइट्स के बिजनेस से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

दिल्ली के अंदर कई मार्केट है वहां पर आपको डेकोरेशन लाइट लगभग 10 ₹20 में आपको पूरी एक लड़ी मिल जाएगी। Diwali 2020 money earning idea.

diwali decoration lights idea

जिसको आप अपने शहर में लाकर 100 से डेढ़ ₹150 में बेच सकते हैं। यानी कि आप एक एक लाइट पर अच्छा पैसा कमा सकते हैं, तो इस प्रकार के बिजनेस से आप बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। और इसके अंदर लगभग सभी व्यक्ति खरीदने में रुचि दिखाते हैं ,, क्योंकि लाइट्स की रोशनी उनको अपनी और आकर्षित करती है।

make money from event blogging (इवेंट ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाए )

जब हमारे देश में कोई भी festivals आते है, तो उस टाइम पर internet/google par उस festival से related searches होने लग जाते है। आप particular event/festival पर website बनाकर उस टाइम event bloggingसे paise कमा सकते है।

जब हम किसी पर्टिकुलर event को target कर के blogging करते है, तो इसे ब्लॉग्गिंग की दुनिया में event blogging के नाम से जाना जाता है।

हमारी ये पोस्ट जरूर पढ़े:-

आखरी शब्द

friendsमुझे उम्मीद है, कि आपको हमारे द्वारा दिए गए कुछ तरीके पसंद आएंगे यदि आप वास्तव में किसी भी त्योहार पर पैसे कमाना चाहते हैं, तो आप इनमें से किसी भी तरीके को फॉलो करके पैसा कमा सकते हैं ,और ऐसे ही पैसे कमाने की बेस्ट टिप्स के लिए आप हमारे ब्लॉक को फॉलो कर लीजिए |

यदि आपकी हमारी इस पोस्ट (Diwali 2020 money earning ideas like Vivek Bindra) के regarding कोई भी query और सवाल है, तो कमैंट्स में बताओ, हम आपकी कमेंट का जवाब देने की कोशिश करेंगे।

आपको हमारी ये पोस्ट (Diwali 2020 money earning ideas like Vivek Bindra |दिवाली पर पैसे कैसे कमाए ?) उपयोगी, लगी हो, तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ में सभी सोशल मीडिया पर शेयर करे।

पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *