how to earn money from home |घर से पैसे कमाए

how to earn money from home through the Internet in Hindi | घर से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाने अभी!

how to earn money from home:- ghar bethe online paise kaise kamaye. how to earn money from home through the Internet in hindi. internet se online money kaise earn karen.

दोस्तों आप भी smartphone use करते है,तो आपने online earning के बारे में जरूर सुना होगा। आज के time में बहुत से लोग online earning कर रहे है। आप internet की help से monthly 40-50k कमा सकते है। यदि आप भी घर बैठेअपने smartphone से पैसे कमाना चाहते है, तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ना। इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद में आपको इंटरनेट पर ये सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, कि घर से पैसे कैसे कमाए (how to earn money from home )

ये भी पढ़े:- एमपीएल एप्प से पैसे कमाए

how to earn money from home through the Internet in Hindi | घर से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाने अभी!
how to earn money from home through the internet

Table of Contents

how to earn money from home through the Internet (घर से पैसे कैसे कमाए ?)

online money earn करने के लिए आप को इसमे बहुत मेहनत करने की जरूत होती हैै। बिना मेहनत के तो कुछ भी नही मिलता है , वो तो आप को भी पता होगा अगर आप इंटरनेट पर पैसे कमाने के तरीकों को खोजेंगे, तो आप को Google Adsense का नाम बहुत जगह पर मिलेगा और ऐसा नही है कि सिर्फ आप google Adsense से ही पैसा कमा सकते है।

दोस्तों ऐसा बहुत सारे तरीके है पैसे कमाने के लेकिन मैं आप को Google Adsense के बारे में ही बताने वाला हु। google adsense की help से earning करना safe होता है।  how to earn money from home through  internet

ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके

हमने एक लिस्ट बनायीं है, जिसमे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके है, वो लिस्ट अब हम आपको नीचे बता रहे है :-

  • घर बैठे ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाए
  • यूट्यूब चैनल से पैसे कमाए )
  • गूगल ऐडसेंस से पैसे कमाए

earn money from home with blogging (घर बैठे ब्लॉग्गिंग से पैसे कमाए )

दोस्तों जब आप internet पर कुछ भी searchकरते है, तो आपके सामने बहुत सारी websites आती होगी और उन websitesसे आप अपने काम का content use करते है। क्या आपको पता है, कि आप websites से पैसे कैसे कमा सकते है ? यदि नहीं जानते है, तो हम आपको बताएँगे।

दोस्तों blog और website में एक ही diffrence होता है। blog पर आपको daily पोस्ट या आर्टिकल डालना होता है , लेकिन website पर एक बार content पोस्ट करके छोड़ दिया जाता है।

दोस्तों आप blog/website पर अपना content पोस्ट करके online money earningकर सकते है। जब आप किसी blog पर daily content पोस्ट करते है, तो इसको internet की language में blogging के नाम से जाना जाता है।

Blogging सीखने के लिए आप हमारी ये पोस्ट्स पढ़े:-

दोस्तों  जिस तरह से मैं सिर्फ अपने mobile की मदद से blogging कर रहा हु,  तो आप भी  कर सकते हो और पैसे कैसे कमा सकते हो अगर आप blogging की दुनिया मे अपना पहला कदम रखने वाले है, तो आप Blogger से  सुरूआत कर सकते है।

blogging se paise kamane ke liye ye video deke👇👇👇

how to earn money from blogging

google blogger  kya Hota hai

 Friends blogger गूगल का ही एक प्रोडेक्ट है, जिसमे आप बिना Coding किये। आप अपनी नॉलेज / जानकारी को लोगो मे शेयर कर सकते है। इसके लिए आप को सबसे पहले blogger की साइट पर जाना है। और वहाँ पर अकॉउंट बना लेना है और आप अपने जानकारी को लिख कर शेयर कर सकते है  और Google Adsense का  Approval लेकर पैसा कमा सकते हो ।

दोस्तों blogger पर आप अपने ब्लॉग को fully design नहीं कर सकते है। यदि आप नए है, तो google का blogger आपके लिए best plate pharm है। blogger में आपको कुछ free template मिलती है , जिनको use कर के आप अपने blog को design कर सकते है। और google se free blogger templets को भी use कर सकते है, जिससे आपका ब्लॉग blog fully professional लगेगा।

earn money from youtube channel (यूट्यूब चैनल से पैसे कमाए )

आपने smartphone में   Youtube तो जरूर ही यूज़ किया होगा और उसमें बहुत सारी वीडियो भी देखी होगी और आप को वीडियो देख कर बहुत मजा भी आता है, लेकिन Youtuber  लोग वीडियो इसलिए बनाते है, कि उस से online earning कर सके और आप ने वीडियो में ads  भी देखा होगा।

ये भी पढ़े:- youtube subscriber kaise badhaye like rocket speed

उसी ad से उनकी इनकम होती है, तो दोस्तों मैं आप को बता दु की YouTube एक ऐसा platform जहाँ पर आप भी किसी भी तरह के चैनल को बना सकते है । how to earn money from home through  internet.

youtube se paise kamane ke liye ye video dekhe 👇👇👇

how to earn money from home

youtube channel topics and ideas

आप youtube पर 2020 में बहुत सारे topic पर अपना youtube channel बना सकते है :-

  1. personal story channel
  2. Unboxing channel
  3. dj song remix
  4. product review channel
  5. comedy clips 
  6. tutorials
  7. vlog ideas 
  8. vlogging
  9. challenges 
  10. pranks 
  11. vines
  12. interview 
  13. tour
  14. Q&N
  15. animal videos
  16. educational
  17. gaming
  18. pubg  gaming
  19. kids games
  20. kids wearing
  21. fashion tips
  22. beauty tips
  23. women tips
  24. mens wearing tips
  25. personal care
  26. vastoo shatra 
  27. car tips
  28. tips
  29. DIY
  30. painting
  31. Things to Do
  32. cute video
  33. life hacks
  34. animations
  35. coding
  36. Behind the scene
  37. Daily routine
  38. intro making

भी बहुत  तरह के चैनल है  जिसको आप बना सकते है  और यूट्यूब पर अपनी वीडियो बना कर उपलोड कर के आप को अपना चैनल Monetize कर के पैसे कमा सकते है।आप google adsenseके ads लगा कर online money earn कर सकते है।  how to earn money from home through  internet.

youtube channel कब monetize होता है?

वर्तमान में आप को Youtube par  4 हजार घंटे का watch time और 1 हजार Subscriber की जरूरत होती है और  जब भी आप के youtube चैनल पर ये पूरा होगा तो आप monetization के लिए अप्लाई कर सकते है  फिर आप को 1 Google Adsense  बनाना होगा।

ये भी पढ़े:- whatsapp से लाखों कैसे कमाए अभी जाने

उसके बाद आप के चैनल का Review होगा अगर आप ने यूट्यूब के policy को ध्यान में रख कर वीडियो बनाई है,  तो आप के चैनल पर Ad आना shuru हो जाएंगे फिर आप इस तरह से पैसा कमा सकते है । इस तरह से आप google adsense से indirectly earning कर सकते है।

 Google Adsense से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों मैंने ऊपर जितने भी सारे online methods बताये है, वो सभी google adsense से earning देंगे। दोस्तों Google AdSense आपको cheat नहीं करता है। आप google AdSense से नीचे दिए गए तरीके use करके online earning कर सकते है।

  • show ads on a blog
  • शो ads on the app
  • show ads on the youtube channel

google adsense से पैसे कमाने के लिए ये video tutorial देखे

earn money from google AdSense

ad mob se paise kaise kamaye

दोस्तों ad mob google Adsense का ही एक subpart है, जो आप को अपने application (apk ) पर ads show करने का जरिया देता है। जिससे की आप अपने android, ios and window application पर ads लगा कर online paise कमा सकते है। दोस्तों आप ad mob की help से महीने में 1 lakh तक की earning कर सकते है।

ये भी पढ़े:यूट्यूब से लाखो रुपए कैसे कमाए अभी जाने

earn money from Affiliate marketing (एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए )

दोस्तों आप अपने blog और youtube channel पर online shopping websites के product का link share कर के उस product की selling से paise कमा सकते है। affiliate marketing करने के लिए आपको e-commerce shopping और product selling website पर affiliate account बनाना होगा।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

  1. घर बैठे ऑनलाइन पैसे किस तरह से कमा सकते है ?

    आप घर बैठे बहुत सारे तरीको से पैसे कमा सकते है, जिनमे youtube चैनल पर वीडियोस डालना, खुद का एक ब्लॉग बनाकर ब्लॉग्गिंग करना , एफिलिएट मार्केटिंग करना और नेटवर्क मार्केटिंग करना शामिल है।

  2. ब्लॉग और वेबसाइट में क्या अंतर है ?

    ब्लॉग पर आपको daily या week में पोस्ट या आर्टिकल डालने होते है। ब्लॉग पर बहुत सारे पेज होते है, जबकि वेबसाइट पर daily पोस्ट नहीं डालनी होती है, ये static होती है।

  3. ब्लॉग्गिंग से पैसे किस तरह से कमाए जा सकते है ?

    ब्लॉग्गिंग से बहुत सरे तरीको से पैसे कमाए जा सकते है। आप अपने ब्लॉग पर गूगल adsense के ads लगा कर पैसे कमा सकते है, या फिर एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमा सकते है।

  4. गूगल ब्लॉगर क्या है ?

    blogger गूगल का ही एक प्रोडेक्ट है  , जिसमे आप बिना Coding किये  | आप अपने जानकारी को लोगो मे शेयर कर सकते है |

  5. क्या ब्लॉगर फ्री है ?

    जी है, google का ब्लॉगर पूरी तरह से फ्री है। आपके पास में google अकाउंट है, तो आप फ्री में ब्लॉगर पर अपना ब्लॉग बना सकते है।

  6. यूट्यूब चैनल कब मोनेटाइज होता है ?

    वर्तमान में आप को Youtube par 4 हजार घंटे का watch time और 1 हजार Subscriber की जरूरत होती है और जब भी आप के youtube चैनल पर ये पूरा होगा तो आप monetization के लिए अप्लाई कर सकते है। how to earn money from home

  7. गूगल adsense से किस तरह से पैसे कमाए जा सकते है ?

    गूगल adsense से 3 तरीको से पैसे कमाए जा सकते है:- आप अपने ब्लॉग पर ads लगा सकते है, अपने खुद के app पर ads लगा सकते है, और अपने youtube चैनल को मोनेटाइज करके गोगले adsense से पैसे कमा सकते है।

  8. ad mob क्या है ?

    ad mob google Adsense का ही एक subpartहै, जो आप को अपने application (apk ) पर ads show करने का जरिया देता है।

  9. एफिलिएट मार्केटिंग क्या है ?

    जब आप किसी प्रोडक्ट को sell करवाते है, और बदले में आपको कुछ कमीशन मिलता है, तो इसे affiliate मार्केटिंग के नाम से जाना जाता है।

  10. हम किस किस तरह की एफ्लीएट मार्केटिंग कर सकते है ?

    आज के टाइम पर इंटरनेट पर बहुत सरे एफिलिएट के टाइप्स आ गए है. आप amazon एफिलिएट, फ्लिपकार्ट एफिलिएट, डोमेन एफिलिएट और होस्टिंग्स का एफिलिएट ज्वाइन कर सकते। है


हमारी ये पोस्ट जरूर पढ़े:-

earn money from home (आज आपने क्या सीखा?)

दोस्तों मुझे लगता है, कि आपकी इस पोस्ट how to earn money from home through internet को read करने के बाद में online earning से related सारी confusion दूर हो गयी होगी। आपने इस पोस्ट को पूरा पढ़ा है, आपको फिर कर ये सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी कि घर से पैसे कैसे कमाए ? (how to earn money from home)

यदि आपकी हमारी इस पोस्ट (how to earn money from home through the Internet in Hindi) से online earning /google AdSense re related से संबंधित कोई भी सवाल या क्वेरीज है, तो आप नीचे कमेंट करके हमें बताएं।

यदि आपको हमारी ये जानकारी informative लगी,हो तो हमारे इस पोस्ट (how to earn money from home) को अपने दोस्तों के साथ सभी social media पर जरूर शेयर करें। जिससे कि ये पोस्ट ये पोस्ट उन लोगो तक पहुँच जाए ,जिनको इसकी need है।

Spread the love
  • 1
    Share
  •  
    1
    Share
  •  
  •  
  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *