Vivo V20 SE First Impression in Hindi, वीवो वी20 एसई रिव्यु

Vivo V20 SE First Impression in Hindi, वीवो वी20 एसई में कितना दम? पहली नज़र में. vivo v20 SE launch date, price on amazon & Flipkart. vivo new mobile phone.

Vivo ने हाल ही में एंड्रॉयड 11 पर चलने वाला स्लिक design फोकस smartrphone Vivo V20 लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने device का स्पेशल adition Vivo V20 SE launch कर दिया है। यदि आप एक बार फोन के specification पर नज़र डालेंगे, तो आपको तुरंत समझ आ जाएगा कि vivo v20 SE फोन Vivo V20 का सस्ता वेरिएंट है, जो 20,990 रुपये की कीमत में आता है। हमने इस smartphone के साथ कुछ समय बिताया है। पहली नज़र में हमें यह फोन कैसा लगा? आइए जानते हैं…

ये भी पढ़े:- smartphone price drop | Lockdown ki वजह से इन smartphone की कीमत हुई कम जाने कितने में मिलेंगे ये फ़ोन

Vivo V20 SE launch date and first impression

Vivo V20 SE दिखने में अच्छा फोन है, लेकिन over all यह Vivo V20 को टक्कर देने में सक्षम नहीं है। फोन का डिज़ाइन अलग है। जहां वीवो20 फोन का लुक Vivo X स्मार्टफोन जैसा प्रतीत होता है, वहीं vivo v20 SE ऐसा नहीं है। इस फोन में प्लास्टिक की बॉडी दी गई है। इस प्राइस रेंज के अन्य स्मार्टफोन में इस किस्म की बॉडी आम है।

एक चीज़ जो वीवो वी20 एसई और वीवो वी20 में मेल खाती है, वो है फोन का 6.44 इंच का बड़ा सुपर एमोलेड display. फोन के ऊपरी हिस्से पर ड्यूड्रॉप notch दिया गया है, जिसे कुछ लोग पंच-होल designs से ज्यादा पसंद कर सकते हैं।

ये भी पढ़े:- Nokia Purebook laptop series जल्द होगी भारत में लॉन्च

एमोलेड डिस्प्ले होने के नाते इस फोन का आउटपुट काफी क्रिस्प है और इस पर content देखना काफी आकर्षक रहता है। यह हाई-रिफ्रेश रेट pannel के साथ नहीं आता, लेकिन इस price range के Poco X3 में यह फीचर मिलता है। हम फास्ट रिफ्रेश रेट की जगह एमोलेड पैनल को पाना पसंद करेंगे, वो भी केवल इसके colors के लिए। एमोलेड पैनल का फायदा उठाते हुए वीवो ने इसमें IN-display fingerprint scanner दिया है। जो कि vivo v2- SE को unlock करने के लिए काफी सुविधाजनक है।

vivo v20 SE review

वीवो v20 SE review in Hindi (वीवो वी20 एसई रिव्यु हिंदी में )

vivo v20 SE के किनारे घुमावदार हैं, जो इसे पकड़ने में काफी आरामदायक बनाते हैं। फोन का ऊपरी व निचला हिस्सा फ्लैट है। हमें फोन के बटन प्लेसमेंट काफी पसंद आए, सभी को स्क्रीन के दायीं ओर जगह दी गई है जिसकी वजह से इन तक पहुंच आसान बनती है। फोन के बायीं ओर वीवो ने ऊपरी हिस्से पर सिम-ट्रे को जगह दी है। फोन की ट्रे में नैनो-सिम स्लॉट और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मौजूद है।

ये भी पढ़े:- ZTE Axon 20 5G Under Display Selfie Camera Smartphone

वीवो ने वी20एसई फोन में दो कलर ऑप्शन दिए हैं, वो हैं- एक्वामरीन ग्रीन और ग्रैविटी ब्लैक। हमारे पास फोन का ग्रैविटी ब्लैक वेरिएंट है। फोन का बैक पैनल काफी ग्लॉसी है और इसे पकड़ते वक्त इस पर तुरंत फिंगरप्रिंट्स रह जाते हैं। वीवो ने फोन के बॉक्स में एक कवर भी दिया है, जो आपकी इस समस्या को दूर कर सकता है। इसके अलावा फोन के बैक पैनल पर तीन कैमरे स्थित हैं, जिसे देखकर आपको Oppo Reno 4 और Galaxy Note 20 की याद आएगी।

vivo v20 SE specifications in Hindi

specificationss की बात करें, तो vivo v20 SE फोन क्वालकॉम snapdragn 665 प्रोसेसर से लैस है। इस processor का चुनाव काफी हैरान कर देने वाला है, क्योंकि हमने इस प्रोसेसर को ऐसे फोन में देखा है जो वी20 एसई की तुलना में कम महंगे हैं। वीवो ने इस फोन में 8 जीबी ram दिया है, जो कि फोन को हैवी वर्क और मल्टीटास्किंग में मदद करेगा। इसके अलावा फोन में 128 जीबी storage मिलेगी। हालांकि, इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए आप 1 टीबी तक बढ़ा सकते हैं। 

vivo mobile fast charger

vivo v20 SE की बैटरी 4,100 एमएएच की है, जो कि इस कीमत वाले smartphone में उपलब्ध bettery क्षमता से थोड़ी कम है। वीवो ने इसके साथ 33 वॉट flash charge चार्जर दिया है, जो इस फोन को तेज़ी से चार्ज करने का काम करेगा। connectivity के लिए वीवो ने इसमें blutooth 5, डुअल-बैंड वाई-फाई और 4 नेविगेशन सिस्टम दिए हैं।

software के लिहाज़ से यह फोन वीवो वी20 की तरह ही FuntouchOS 11 पर काम करता है। हालांकि, वीवो वी20 एसई फोन एंड्रॉयड 11 की जगह एंड्रॉयड 10 के साथ आता है। लेकिन वीवो ने वादा किया है कि वह जल्द ही इस फोन के लिए भी एंड्रॉयड 11 अपडेट पेश करेंगे।

ये पोस्ट भी पढ़े:- google funny tricks हम शर्त लगाते ,जो आप नहीं जानते

फोन का यूआई काफी हद तक वीवो वी20 के यूआई जैसा ही है। इस स्मार्टफोन में कई ब्लॉटवेयर प्री-इंस्टॉल हैं। हमारा सामना Facebook, V-Appstore और Snapchat जैसे ऐप से हुआ। हम इन ऐप्स पर नज़र रखेंगे कि वे हमें नोटिफिकेशन के साथ स्पैम करते हैं या नहीं। 

वीवो व20 ऐस

vivo v20 SE camera specifications

camera की बात करें, तो इस फोन का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, मैक्रो शॉट्स के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है। यह हार्डवेयर वीवो वी20 की तुलना में थोड़े कमतर हैं, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। V सीरीज़ अपने सेल्फी कैमरे के लिए जानी जाती है, वीवो वी20 एसई में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो इस कीमत के लिहाज़ से काफी सही है।

source

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *