ZTE Axon 20 5G Under Display Selfie Camera Smartphone

Worlds First Under Display Selfie Camera Smartphone ZTE Axon 20 5G – यह है दुनिया का पहला इनविजिबल सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए अन्य फीचर्स के बारे में zte axon 20 5g price in india

ZTE Axon 20 5G Under Display Selfie Camera smartphone launched

smartphone निर्माता कंपनियां इन दिनों अपने फोन में नई-नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही हैं। कई कंपनियां foldable smartphone  बना रही हैं।

कई स्मार्टफोन्स में ’पंच होल’ या notch  की जगह pop up selfie  camera setup  आ रहे हैं। अब चाइनीज कंपनी ZTE ने दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले कैमरा (Under Display selfie  camera smartphone ) हाल ही लॉन्च किया है।

बता दें कि Display Selfie Camera पर xiaomi और nokia जैसी स्मार्टफोन कंपनियां भी काम कर रही है। बात करें ZTE के स्मार्टफोन की तो इस smartphone का नाम zte Axon 20 5G है। यह दुनिया का पहला under display selfie camera smarrtphone फोन है।

ZTE Axon 20 5G चीन में पहले ही हो चुका है लॉन्च

बता दें कि ZTE Axon 20 5G smartrphone को कंपनी अपने home market यानि चीन में इसी साल सितंबर माह में लॉन्च कर चुकी है। यह चाइनीज मार्केट में सेल के लिए अवेलेबल था लेकिन इसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया था। पिछले हफ्ते से ग्लोबल मार्केट में भी लॉन्च कर दिया गया है।

हालांकि इस smartphone की लिमिटेड units ही अभी सेल के लिए उपलब्ध रहेगी। इस smartrphone की shipping 21 दिसंबर से शुरू होगी। दुनिया के इस पहले इनविजिबल सेल्फी कैमरा फोन को खरीदने के लिए ईमेल एड्रेस शेयर कर रिजर्वेशन कराना होगा।

ZTE Axon 20 5G smartphone features

फिलहाल इस smartphone केे लिए कुछ ही देशों के लोग रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। इनमें यूनाइटेड किंगडम, साउथ कोरिया, मलेशिया और यूएई समेत दुनिया के 11 देश शामिल हैं। जेडटीई ने फिलहाल इस smartphone की कीमत नहीं बताई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि शिपिंग से पहले इसकी कीमत से पर्दा उठाया जा सकता है।

वहीं बात करें इस फोन के फीचर्स की तो इसमें 6.92 इंच की OLED डिस्प्ले मिलेगी। full screen view वाले इस डिस्प्ले में कोई ’पंच होल’ या नॉच कटआउट नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें – reliance jio ने लौन्च किया jio meet application देगा,zoom को टक्कर

 

ZTE Axon 20 5G under display smartphone

 

camera feaures (कैमरा फीचर )

camera feature ki बात करें इसके कैमरा सेटअप की तो इसमें under display camera के अलावा speeker भी under screen मिलेगा। इसके अलावा fingerprint सेंसर भी अंडर स्क्रीन ही दिया गया है। वहीं रियर पैनल पर क्वॉड camera setup मिलेगा। इसमें प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, 2 मेगापिक्सल डेप्थ और 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस भी दिया गया है। selfie और वीेडियो कॉलिंग के लिए इसमें अंडर-डिस्प्ले 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें – aritel new prepaid plans

अन्य खूबियां

जेडटीई के इस स्मार्टफोन का डिजाइन अल्ट्रा-थिन है। इस फोन की मोटाई केवल 7.98 एमएम है। इसका वनज 198 ग्राम है। इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन 8 जीबी तक रैम वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। इस फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 4220 एमएएच की बैटरी दी गई है,जो 30 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!